डरावने टूरिस्ट स्पॉट्स


हिल ऑफ क्रॉसेस (लिथुआनिया) - द हिल ऑफ क्रॉसेस लिथुआनियन के छोटे औद्योगिक शहर सियाउलई से 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। छोटी पहाड़ी पर हजारों की सख्या में लगे हुए क्रॉस यहां की पहचान हैं। यह बता पाना मुश्किल है कि यहां पहला क्रॉस किसने लगाया था। यह कहा जाता है कि 20वीं शताब्दी मे कम्युनिस्टों द्वारा इस पहाड़ी को नष्ट करने की कोशिश की गई थी और सभी क्रॉस हटा दिए गए थे, लेकिन जल्द ही हजारों की संख्या में क्रॉस फिर से लगा दिए गए। यहां का दृश्य काफी खौफनाक और डरावना लगता है
PHOTOS: सबसे डरावने टूरिस्ट स्पॉट्स, यहां जाने से कतराते हैं लोग

सेंट लुइस सेमेट्री - सेंट लुइस सेमेट्री लुइसियाना के न्यू ओर्लिएंस में स्थित तीन रोमन कैथोलिक कब्रिस्तानों में से एक है। यहां बनी सभी कब्रें जमीन से ऊपर उठी हुई हैं और इन्हें 18वीं और 19वीं शताब्दी में बनाया गया था। यह कब्रें जमीन से काफी ऊंचाई पर इसलिए बनाई जाती थी, ताकि इन्हें पानी से होने वाली नमी से बचाया जा सके। यहां होने वाले अपराधों के कारण पर्यटक अकेले न आकर ग्रुप्स में ही आते हैं।
PHOTOS: सबसे डरावने टूरिस्ट स्पॉट्स, यहां जाने से कतराते हैं लोग

मैरी किंग क्लोज - स्कॉटलैंड के एडिनबर्ग के शहर के पुराने हिस्से में बना यह भूमिगत हिस्सा कई सालों तक दुनिया की नजरों से छिपा रहा। ऐसा माना जाता है कि यहां बसाई गई आबादी सन् 1645 में प्लेग की बीमारी से ग्रस्त हो गई थी, जिसके बाद स्थानीय काउंसिल द्वारा इस हिस्से को बंद कर दिया गया। जबरन दीवारें खड़ी कर इसमें रह रहे लोगों को मरने के लिए भीतर ही छोड़ दिया गया। भूतहा कहानियों और अनेक डरावनी कहावतों के चलते लंबे समय तक इसे खोला नहीं गया। इस जगह को 'स्ट्रीट ऑफ सौरो' कहा जाता है।
PHOTOS: सबसे डरावने टूरिस्ट स्पॉट्स, यहां जाने से कतराते हैं लोग

लीप कास्टल ऑबलिटे (आयरलैंड) - लीप कास्टल रोस्क्रेया से चार मील की दूरी पर स्थित काउंटी ऑफ्ले का एक महल है, जिसे सन् 1250 में बनाया गया था। बाद में इस महल पर डैर्बी परिवार का कब्जा हो गया, जिन्होंने इस महल के तहखानों में कई लोगों को बंद करके उनपर अत्याचार किया। यहां बने तहखानों में लोगों को बंद कर दिया जाता और उन्हें फिर कभी बाहर नहीं आने दिया जाता। आज भी कई गुप्त तहखाने मिलने पर उनमें से इंसानी और जंगली जानवरों की हड्डियां मिलती हैं।
PHOTOS: सबसे डरावने टूरिस्ट स्पॉट्स, यहां जाने से कतराते हैं लोग

ऑकीगहारा (जापान) - ऑकीगाहारा जंगल को मौत के जंगल के नाम से भी जाना जाता है। जापान के फ्यूज़ी पर्वत के उत्तर-पश्चिम में स्थित यह जंगल काफी समय से सुसाइड प्वाइंट के रूप में चर्चित है। प्रत्येक साल स्थानीय प्रशासन को यहां से लगभग 100 इंसानी लाशें मिलती हैं। काफी अधिक संख्या में लाशें मिलने के कारण आस-पास के इलाके में यह जगह सुसाइड प्वाइंट के तौर पर जानी जाने लगी है। हालांकि अभी तक यह मालूम नहीं चल सका है कि एक ही इलाके में इतनी अधिक संख्या में लोगों के आत्महत्या करने का क्या कारण हो सकता है। भूविज्ञानी अज़ूसा हयानो भी पिछले 30 वर्षों से रहस्य से पर्दा उठाने के लिए शोध कर रहे हैं, लेकिन इस सुसाइड चलन के बारे में वो भी कुछ मालूम नहीं कर सके हैं
PHOTOS: सबसे डरावने टूरिस्ट स्पॉट्स, यहां जाने से कतराते हैं लोग


कोई टिप्पणी नहीं:

123

------------------------------
------------------------------ Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...