वर्जिन गर्ल्स के साथ सेक्स से ठीक होता है एड्स

आज के मॉर्डन युग में भी दुनिया के कई देशों के कुछ हिस्से अंधविश्वास से ऐसे घिरे हुए हैं कि कई मासूम इसकी भेंट चढ़ रही हैं। जवान और कुंआरी लड़की के साथ सेक्स करने पर एचआईवी एड्स जैसी गंभीर बीमारी खत्म हो सकती है। इस अंधविश्वास ने साउथ अफ्रीका के ग्रामीण ईस्टर्न केप इलाके में इन दिनों जोर पकड़ लिया है। इसी चक्कर में कई जवान लड़कियों का अपहरण किया जा रहा है और उन्हें एड्स मरीजों के साथ शादी करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। कुछ ऐसे भी केस देखे गए कि इन मासूमों के साथ जबरन शादी के लिए किडनैपर्स इन मासूमों के माता-पिता को पैसे भी दे रहे हैं। साउथ अफ्रीका के जोशा इलाके में इस प्रथा को उखुतवाला नाम से जाना जाता है।


जब इस बारे में वहां के स्थानीय लोगों से बात की जाती है तो उनका कहना होता है कि इस बारे में ज्यादा जागरूकता नहीं है कि क्या हो रहा है और इसका परिणाम क्या होगा। कई का तो यह भी कहना है कि उन्हें नहीं पता कि यह प्रथा गलत है। हालांकि इसे लेकर जोशा में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसमें इलाके के भी कुछ पढ़े-लिखे लोग शामिल हैं। उन्हें एचआईवी के बारे में बताया जा रहा है और यह भी कि इस चल रही गलत प्रथा से इस बीमारी का इलाज संभव नहीं है।

लोगों को यह भी बताया जा रहा है कि इससे बीमारी ठीक नहीं होगी, बल्कि उस लड़की को भी यह बीमारी हो सकती है। एक पीडि़त लड़की ने अपने इंटरव्यू में बताया कि एक दिन उसके पास एक महिला आई और उसने पूछा कि क्या तुम शादी करना चाहती हो। लड़की ने जब इनकार किया तो उसने कहा कि अगर तुम तैयार नहीं होगी तो तुम्हें इसकी सजा मिलेगी। फिर वह कुछ दिन बाद आई और अपने साथ नदी के किनारे ले गई। वहां 6 से 7 लोग मौजूद थे, जो उसे साथ लेकर गए। उन्होंने एक घर में जाने को कहा। घर में एक अधेड़ व्यक्ति था जिसने अपने साथ सोने के लिए जबरदस्ती की। हालांकि कुछ ऐसी लड़कियों को वापस उनके घर वाले अपना लेते हैं, लेकिन ज्यादातर छोड़ दी जाती हैं।
source

कोई टिप्पणी नहीं:

123

------------------------------
------------------------------ Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...