हिटलर को अपनी फ्रेंच प्रेमिका से था एक बेटा

लंदन प्रथम विश्व युद्ध के समय एडोल्फ हिटलर को 16 साल की एक फ्रेंच युवती चारलोट लोबजोई से एक बेटा था। हाल में मिली एक सैनिक की डायरी से इस दावे को और मजबूती मिली है। कई दशकों तक पूर्व रॉयल इंजीनियर लियोनार्ड विल्स की पॉकेट डायरी धूल खाती रही। उनके बेटों एलन और गोर्डन को मां की मौत के बाद यह डायरी मिली। 

लियोनार्ड जून 1944 में नारमैंडी तटों में पहुंचने वाले पहले सैनिकों में से थे। जब फ्रांस की मुक्ति के लिए मित्र राष्ट्र लड़ाई की तैयारी में लगे थे, तब लियोनार्ड रोज अपनी डायरी में उस समय की घटनाओं को लिखते जाते। डायरी में हिटलर और लोबजोई के बीच 1917 के कथित प्रेम संबंधों का भी जिक्र है। लियोनार्ड ने 30 सितंबर 1944 को डायरी में लिखा, आज का दिन रोचक था। उस घर का दौरा किया जहां पिछले युद्ध में हिटलर ने अपने दिन गुजारे थे। उस महिला को भी देखा जिसका हिटलर से ज्यां मैरी लॉरेट नाम का एक बेटा था। डायरी में उन्होंने लिखा, महिला ने कहा कि लॉरेट अब फ्रांसीसी सेना की ओर से जर्मनों के खिलाफ लड़ रहा है। 

लियोनार्ड की 1991 में 76 साल की उम्र में मौत हो गई। उनके पुत्र एलन ने कहा, यह डायरी एक बक्से में रखी थी। मैंने जब इस डायरी को पढ़ा, तो यह मुझे किसी काम की नहीं लगी। मेरे पिता ने कभी युद्ध के बारे में हमसे बातचीत नहीं की थी। लेकिन पिछले महीने एक फ्रांसीसी मैग्जीन ‘ले प्वायंट’ ने नए दावों को प्रकाशित किया कि हिटलर को फ्रांस में तैनाती के दौरान ज्यां मैरी लॉरेट नाम का एक बेटा था। 

मैग्जीन ने लॉरेट के वकील के हवाले से बताया कि लॉरेट का जन्म मार्च 1918 में हुआ था। उसकी मां ने अपनी मौत से पहले ही उसे पिता के बारे में बताया था। लॉरेट की मौत भी 67 साल क ी उम्र में 1985 में हो गई ।



 

कोई टिप्पणी नहीं:

123

------------------------------
------------------------------ Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...